Home Drama French Dirty

French Dirty

55
0

French Dirty Movie Review In Hindi

अपने माता-पिता के तलाक पर नहीं, VINCENT ने वास्तव में खुद को नहीं पाया है। नौकरी, या रिश्ते के लिए अनैतिक, वह अपने बचपन के सबसे अच्छे दोस्त और सप्ताह की यादृच्छिक लड़की, जब वह रोमा से मिलता है, तब तक स्टीवन के साथ घूमता रहता है। तुरंत ही असंतुष्ट, लेकिन जेईएस के साथ फंस गया, विंसेंट ने रोमा को स्टीव से मिलवाया और प्यार को खिलते हुए देखा और उसे अपने बढ़ते आकर्षण को छिपाने के लिए मजबूर किया।

जब स्टीव शहर छोड़ देता है, विन्सेंट और रोमा हुक कर देते हैं, स्वीकार करते हैं कि वे दिन के अंत तक स्टीव को बताने के लिए प्यार और प्रतिज्ञा करते हैं। लेकिन जैसे ही लॉस एंजिल्स के क्षितिज के पीछे सूरज डूबता है, विन्सेन्ट अपने माता-पिता की असफल शादी, अपने स्वयं के गिरफ्तार किए गए विकास और बेहतर आदमी बनने के लिए चुनाव करना चाहता है।

मुझे एक इंडी फिल्म बहुत पसंद है। मुझे एक सामाजिक टिप्पणी पसंद है। लेकिन वहाँ कुछ भी नहीं है कि मैं फ्रेंच डर्टी के साथ जुड़ा हुआ था। मुझे उनके आधुनिक, स्वार्थी पीटर पैन सिंड्रोम वाले पात्र मिले, जो प्यार की तलाश कर रहे थे लेकिन केवल सेक्स की तलाश कर रहे थे। लेकिन वह इसके बारे में था। महान फोटोग्राफी लेकिन एकमात्र शब्द जो मैं वास्तव में इस फिल्म का वर्णन कर सकता हूं जैसा कि कर्कश और जोर से है। शायद थोड़ा दिखावा भी।

कहानी-प्रवाह के प्रवाह का कोई वास्तविक अर्थ नहीं था। बस एक घंटे से बहुत कम रन-टाइम, लेकिन मैं अभी भी व्यस्त होने में कामयाब रहा और बहुत सारा समय मुझे अभी तक यकीन नहीं था कि क्या चल रहा था या यह किस दिशा में जा रहा था। और मुझे यह पता लगाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

एलए फिल्म फेस्टिवल जैसे फिल्म समारोहों की खुशी उनके व्यक्तिगत उद्यम हैं जो आप मल्टीप्लेक्स में नहीं देखेंगे। यहां, फिल्म निर्माताओं ने अपने फिक्शन में होम वीडियो फुटेज को ऐसे उतारा जैसे कि यह योजना का हिस्सा था। यह उचित है कि भाई-बहन के प्रेम पर आधारित फिल्म दो भाई-बहनों द्वारा बनाई गई है।

लेखक, निर्देशक और स्टार वेड एलन-मार्कस अपने छोटे भाई जेसी एलेन-मार्कस के साथ कर्तव्यों का निर्देशन करते हैं, उनके बीच 10 साल का अंतर है क्योंकि जेसी की उम्र केवल 19 वर्ष है। इसका परिणाम बेलगाम रचनात्मकता है, और हालांकि फ्रेंच डर्टी केवल एक घंटे से अधिक समय में देखता है, यह एक घने अंतरंग टुकड़ा है जिसने मुझे अपने शुरुआती क्षणों से झुका दिया।

यह एक nonlinear संरचना के साथ एक फिल्म है, पिछले दृश्य को जो भी क्रम में अतीत और वर्तमान के बीच आगे और पीछे डार्टिंग। विन्सेंट (वेड द्वारा अभिनीत) स्टीव के साथ सबसे अच्छे दोस्त हैं। कहानी की शुरुआत में, विंसेंट मिलता है और तुरन्त रोमा से जुड़ जाता है (अपने वास्तविक जीवन साथी मेलिना लिज़ेट द्वारा अभिनीत)।

हालांकि, वह जेस को डेट कर रहा है, इसलिए वह उसे स्टीव के साथ सेट करता है और वे प्यार में पड़ जाते हैं। इस बीच, विंसेंट रोमा के प्यार में रहता है। वह अंततः जेस के साथ टूट जाता है, फिर रोमा के साथ सोता है जबकि स्टीव शहर से बाहर है। एक पक्ष उप-भूखंड पर वह इन घटनाओं को दर्शाता है और अपने परिवार का दौरा करता है क्योंकि वह एक फ्रांसीसी पर्यटक से दोस्ती करता है।

फ्रेंच डर्टी के बारे में आप पर तुरंत क्या उछलता है, इसकी विद्युतीकरण संपादन के साथ जोड़ी गई जीवंत फोटोग्राफी है। मिखाइल कलतोज़ोव की अविश्वसनीय आई एम क्यूबा से प्रेरणा लेते हुए, यह उस फिल्म के साथ न्याय करता है जिसमें ट्रैकिंग शॉट्स और डच डॉल को डराया जाता है।

सह-निर्देशक जेसी कथित तौर पर वह भाई है जो दृश्य पक्ष पर ध्यान केंद्रित करता है जबकि वेड प्रदर्शनों पर ध्यान केंद्रित करता है, और जबकि यह बहुत आत्म-जागरूक या भोगी हो सकता है, यह सम्मोहक नाटक और कॉमेडी के साथ फ्रेम भरकर उन पूर्वाग्रहों से लड़ता है। यह अपने लेंसों की अपर्याप्तता से जूझते हुए, अभी तक एक साथ कच्ची, कुशलता से, एक काल्पनिक और वास्तविकता के एक संस्करण को सम्मोहित करता है, जो एक अविश्वसनीय और ऊंचे दृष्टिकोण की दृष्टि से मेल खाता है।

हालाँकि, इसका गूढ़ स्वभाव एक आशीर्वाद और अभिशाप है। यह खुद को बहुत मुश्किल लगता है, बहुत सरल और बहुत ही मूल कहानी को और अधिक जटिल बनाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह विन्सेंट को खराब रोशनी में चित्रित करने से डरता है। यह पहेली कई बार मस्ती का हिस्सा होती है।

यह ज्यादातर एक स्थायी स्नेह प्राप्त करता है जो केवल वास्तविक रसायन विज्ञान द्वारा अभिनेताओं के साथ बनाया जा सकता है। यह अल्फोंसो क्यूर्न के वाई तू मामा टैम्बियन की गतिशीलता की याद दिलाता है, हालांकि यह स्टीव और रोमा को केवल लुभावनी आकृतियों को छोड़कर अपने व्यक्तियों में बहुत गहरा नहीं है।

अपने व्यक्तित्वों के अलावा, यह हमें इस बात का थोड़ा कारण देता है कि विन्सेंट को इन दोनों से इतना प्यार क्यों है, लेकिन कैमरे के पीछे वेड के जुनून से खरीदना कोई मुश्किल बात नहीं है। फ्रेंच पर्यटक दृश्य नाक पर थोड़ा सा हो सकता है, लेकिन इसका संकल्प खुद को सही ठहराता है।

यह एक ऐसी फिल्म है जो पात्रों के वास्तविक पक्ष को छीलने और सतही मुखौटे के साथ विपरीत करने के साथ बहुत चिंतित है जो वे डालते हैं। उनके रिश्ते के आसन्न कयामत में गहरी उदासी है क्योंकि विंसेंट को पता है कि स्टीव के साथ उनका बंधन उनके जीवन में रोमा के साथ नहीं रह सकता।

लेकिन यह समय बर्बाद महसूस नहीं करता है, जबकि यह आपके मजेदार स्व की जिद पर आघात करता है। इसके कारण बड़प्पन है क्योंकि यह व्यक्तिगत जिम्मेदारी के महत्व को स्वीकार करता है। विंसेंट अब दूसरों को दोष नहीं दे सकता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके तलाकशुदा माता-पिता, उसकी गलतियों के लिए।

जब हम वयस्कता में लेते हैं, तो हमें जो निर्णय लेने पड़ते हैं, उसका कुछ मतलब निकालना शुरू होता है। मामूली खामियों और इसकी संक्षिप्तता के बावजूद, फ्रेंच डर्टी दूरदर्शी काम को गिरफ्तार कर रही है जो अपनी आस्तीन से आश्चर्य की लगातार आपूर्ति करती है और अपनी शैली से मेल खाने के लिए बहुत सारे पदार्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here