Home Comedy Henry Fool

Henry Fool

33
0

Henry Fool Movie Review In Hindi

हैल हार्टले की दुनिया में आपका स्वागत नहीं है। यहाँ ध्यान हेनरी फ़ूल (थॉमस जे रयान) पर है, जो एक भावुक व्यक्ति है जो सात साल बाद जेल से रिहा हुआ है, और एक साइमन ग्रिम (जेम्स अर्बनिअक), जो दुनिया का एक ऐसा साधारण सा दिखने वाला व्यक्ति है, जिसके पास वह रहता है।

हेनरी साइमन के घर में एक कमरा किराए पर लेता है (जिस पर उसकी माँ और बहन का भी कब्जा है) जहाँ वह अपने `कबूलनामे ‘पर काम करता रहता है, वह संस्मरण जेल में शुरू हुआ, जो वास्तव में जीवन का एक ग्रंथ है जिसे वह मानता है कि एक दिन दुनिया को हिलाओ बहुत नींव है।

शमौन के लिए अपने जुनून को उजागर करते हुए, हेनरी ने उसे अपने डरावने अस्तित्व के झोंपड़ियों को उतारने और खुद को व्यक्त करने के लिए लिखने का आग्रह किया जो वह उसे देने वाली पत्रिका में महसूस करता है। हेनरी संरक्षक बन जाता है, साइमन लंबे सुप्त के भीतर कुछ जागृत करता है और अभी तक अवास्तविक है।

साइमन ने कविता लिखना शुरू कर दिया, जबकि उसी समय हम हेनरी के एक और पक्ष को देखना शुरू करते हैं, एक आदमी अपनी खुद की सलाह देने में असमर्थ है और जिस जीवन की तलाश वह करता है, वह अक्सर उसकी खुद की अकर्मण्यता और बेकाबू लकीरों से बच जाता है।

अंततः, हमें एहसास हुआ कि हेनरी और साइमन एक के बाद एक दूसरे से इतने अलग नहीं हैं। हार्टले की शैली में एक अलग हस्ताक्षर है, इसमें जब उनके पात्र बोलते हैं तो यह केवल संवाद से अधिक है; यह एक छोटे से दर्शन में वितरित किया गया है, जो कि मनोहारी ताल है और कई बार मंत्रमुग्ध कर देता है।

सहायक कलाकारों में पार्कर पोसी (साइमन की बहन), मारिया पोर्टर, और हाल के वर्षों में स्वतंत्र फिल्म के रूप में बेहतरीन चरित्र अभिनेताओं में से एक केविन कोरिगन शामिल हैं। अंतिम विश्लेषण में, हम महसूस करते हैं कि आंख से मिलने की तुलना में `हेनरी फ़ूल ‘के लिए बहुत कुछ है। मैं यह एक 8/10 दर।

मैं अभी भी सदमे में हूं कि मैंने अभी क्या देखा। हेनरी फूल को अब तक की सबसे अच्छी फुल लेंथ फिल्म मिल गई है ….. ….. ठीक है, शायद नहीं। लेकिन अभी जो भी फिल्म के बारे में सोच नहीं पा रहा हूं, उसके करीब है। मैं इसे देखने से अनुभव की गई भावनाओं से स्पष्ट रूप से हिल गया हूं।

एकमात्र ऐसी फिल्म जो मन में आती है जिसे देखना पूरी तरह से जरूरी है, वह होगी सरवाइविंग डिज़ायर जो कि हाल हार्टले मास्टरपीस भी है। यह जीनियस कौन है और मैं अपनी जिंदगी बदलने के लिए उसे धन्यवाद देने के लिए कब उनसे मिल सकता हूं ?? जब से मैंने जीवित रहने की इच्छा में मार्टिन डोनोवन के चरित्र जूड को देखा है, मुझे यह सोचने के लिए अपने जीवन के हर पल को जीने की इच्छा के साथ रखा गया है कि मैं यह सोचने के लिए रुकूं कि मुझे किसी के बारे में परवाह करने या मेरी भावनाओं को जानने में कितना दर्द हो सकता है।

अब, हेनरी फ़ूल के साथ मुझे ऐसा लग रहा है कि हार्टले को एहसास हो गया है कि वह किस चीज़ में सबसे अच्छा है और उसे पता है कि वह उसका सबसे अच्छा काम है। जेम्स अर्बनियाक अद्भुत है! मैं उन्हें कई और फिल्मों में देखने की उम्मीद करता हूं। रॉबिन विलियम्स और रॉबर्ट डीनीरो जैसे तथाकथित समीक्षकों द्वारा मुझे बहुत निराश किया गया है।

जेम्स अर्बनियाक जैसे अभिनेता को देखना कितना ताज़ा है। वह मुझे भविष्य की आशा देता है। मुझे यह जानकर भी खुशी हुई कि हार्टले पार्कर पोसी के साथ काम करना जारी रखता है। हेनरी फूल मेरी फिल्म के लिए दशक की पिक है !!!

हाल हार्टले ज्यादातर मूवी-गोर्स के लिए बहुत स्मार्ट है। उसके पास कहने के लिए बहुत कुछ है – और वह वास्तव में अपने पात्रों को यह सब कहता है; छोटे, नपुंसक छोटे वाक्यांशों में इतना अचरज कभी नहीं होता है जब आप खुद को उनके बारे में कुछ बड़ा समझ पाते हैं।

और हेनरी फ़ूल इन उभरती हुई अंतर्दृष्टि का एक फव्वारा है: एक परीक्षा एक हीरो के दिल को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है, एक विशाल असफलता एक रोमांटिक होने की आत्मा को जानने के लिए पर्याप्त नहीं है, प्यार हमेशा जैसा नहीं होता है जितनी गहरी यह मजबूत है, कविता आती है और जाती है, कला समझ में आती है …

इतने सारे विचारों को दूर करने के बावजूद, हेनरी फ़ूल ने अद्भुत कॉमिक टाइमिंग, कुछ उच्च नाटक, थोड़ा सा सेक्स, मृत्यु और यहां तक ​​कि एक रोमांटिक अंत भी किया। एक बड़े बॉक्स ऑफिस के लिए पर्याप्त कॉमेडी, ड्रामा, सेक्स, मौत और रोमांस नहीं; लेकिन हार्टले के प्रशंसकों को और अधिक बनाने के लिए बस पर्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here